BREAKING

CG Crime

विधानसभा स्पीकर के नाम पर समाज सेवी के साथ ठगी करने का किया प्रयास

कोटकपूरा : cyber crime का अपने आप में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से पंजाब विधानसभा के स्पीकर के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके शहर के एक समाज सेवी के साथ ठगी करने का प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार शहर के समाज सेवी व All India Crime रिफोर्मज organisation के वाइस प्रेजीडेंट राजन कुमार जैन को किसी ने आज पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की आवाज निकालकर उनके बच्चे की पढ़ाई के संबंध में चंडीगड़

University के अकाऊंट में 27543 रुपए जमा करवाने के लिए कहा व बाद में गांव संधवां कोठी आकर उनसे यह राशि लेकर जाने की भी बात की। इस संबंध में राजन कुमार जैन ने बताया कि उसे 82840-18024 नंबर से एक फेक कॉल आई, जिसकी आई.डी के ऊपर अजय एम.एल.ए .Office लिखा हुआ था। जैन ने बताया कि उस व्यक्ति ने स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की आवाज निकालकर उसे बताया कि उसके बच्चे की फीस 27543 रुपए चंडीगड़ यूनिवर्सिटी के पी.एन.बी. के अकाऊंट में भरनी है। उन्होंने बताया कि वह इस संबंध में बार बार फोन करता रहा, जिसके बाद उन्होंने इस संबंधी स्पीकर संधवां को भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति ने Online Payment जमा करवाने के बाद कोठी आकर यह राशि लेने व साथ बैठकर चाय पीने की भी बात की। उन्होंने बताया कि यह साइबर क्राइम का मामला है व उनके जागरूक होने कारण यह ठगी सफल नहीं हो सकी, परंतु जिस तरह वह आवाज निकाल रहा था उसके साथ कोई भी व्यक्ति उसके झांसे में आकर ठगी का शिकार हो सकता है। उन्होंने इस संबंधी स्पीकर कुलतार सिंह संधवां व SSP Faridkot को भी अवगत करवा दिया है व उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस अकाऊंट नंबर को पहल के आधार पर फ्रीज करवाकर फोन करने वाले उक्त व्यक्ति को तुरंत काबू किया जाए। इस संबंध में स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के पी.आर.ओ. मनप्रीत सिंह धालीवाल से बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला स्पीकर साहिब के ध्यान में भी आया है व इस संबंधी कार्रवाई करने के लिए एस.एस.पी. फरीदकोट से भी बात की गई है। उन्होंने समूह क्षेत्र निवासियों को ऐसे तेज दिमाग किस्म के लोगों से सचेत रहने का भी अनुरोध किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts