BREAKING

बिहार

भरी सभा में IAS ऑफिसर के सामने ने मुख्यमंत्री ने जोड़ा हाथ, जाने क्या कहाँ

बिहार Bihar Chief Minister Nitish Kumar आम तौर पर तो आए दिन सुर्खियों में रहते ही हैं लेकिन इस बार वजह कुछ अलग है. उन्होंने पटना के एक प्रोग्राम में मंच पर बोलते हुए IAS officer से कुछ ऐसा कहा, जिससे उनका वीडियो social media. पर जमकर वायरल हो गया. दरसअल उन्होंने बोलते ही बोलते नीतीश कुमार IAS अफसर के आगे अपने हाथ जोड़ लिए और पैर पकड़ने की बात करने लगे. मुख्यमंत्री नीतीश मंच पर बोल रहे थे. इसी दौरान भूमि सर्वेक्षण पर बात करना शुरू किए. प्रोग्राम में अपर अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह Deepak Kumar Singh भी बैठे हुए थे.

नीतीश ने मंच से गुजारिश करते हुए जुलाई 2025 तक काम करने की बात कही. ऐसा देखकर लगता है कि CM नीतीश की नजर में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव है. पिछले दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड Janata Dal United in the capital Delhi के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख और नीतीश कुमार ने की. बैठक के दौरान संगठन से जुड़ा प्रस्ताव पास किया गया, जिसमें कहा गया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी अपनी पूरी आस्था जताएगी. जदयू ने 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने का संकल्प संगठन से जुड़े प्रस्ताव में लिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने हाल ही में एनडीए के बीजेपी की अगुवाई में बिहार चुनाव लड़ने की मंशा व्यक्त की थी. बक्सर के पूर्व सांसद ने कहा था कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आए और एनडीए की सरकार बने. उन्होंने मुख्यमंत्री के सवाल पर कहा था- पार्टी में आयातित माल हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. मुख्यमंत्री को लेकर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. अब जदयू नेता केसी त्यागी ने इस बयान को लेकर अश्विनी चौबे पर पलटवार किया है.

जेडीयू महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बारे मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, ‘2025 का बिहार चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. बीजेपी के बड़े नेता भी यह बात कह चुके हैं. हम छोटे-मोटे बीजेपी नेताओं की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. हम तो पीएम मोदी की बात को मानते हैं. पीएम ने कहा था कि बिहार का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. नेतृत्व को लेकर बिहार में कोई कन्फ्यूजन नहीं है’.

Related Posts