BREAKING

Letest newsलाइफ स्टाइल

गर्मियों में इन जरूरी टिप्स से रखें स्किन का खास ख्याल, और पाएं टैन-फ्री और ग्लोइंग स्किन

गर्मियों का स्किनकेयर रूटीन सर्दियों से थोड़ा अलग होता है। इस दौरान स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए इसे हाइड्रेटेड और फ्रेश बनाए रखना बहुत जरूरी है। इस दौरान लोग बाहर घूमते-फिरते ज्यादा हैं जिससे सूर्य की किरणों से संपर्क अधिक रहता है धूल मिट्टी भरे माहौल और गर्मी के कारण पसीने में रहने से मुंहासे होने की संभावना भी अधिक बढ़ जाती

यहाँ कुछ आसान और प्रभावी कॉफी फेस पैक दिए गए हैं जिन्हें आप अपने चेहरे और शरीर से टैन हटाने और चमकदार और मुलायम त्वचा पाने के लिए लगा सकते हैं।

कॉफी, दही और हल्दी

 दही, हल्दी और कॉफी के त्वचा को चमकदार बनाने वाले गुण टैन को हटाने और आपकी त्वचा को कोमल बनाने का काम करते हैं। पेस्ट बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी पाउडर, दो चम्मच कॉफी और एक चम्मच दही डालें। सभी सामग्रियों को मिलाएँ और अपने चेहरे पर लगाएँ। जब पैक सूख जाए तो अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

कॉफी और जैतून का तेल 

एक कटोरी में, बराबर मात्रा में जैतून का तेल और कॉफी अच्छी तरह मिलाएँ। मिश्रण के अच्छी तरह मिल जाने के बाद, इसे अपनी टैन हुई त्वचा पर समान रूप से फैलाएँ और 15 से 20 मिनट तक सूखने दें। पैक के सूख जाने के बाद, अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

Related Posts