BREAKING

व्यापार

जाने samsung galaxy watch 7 का धमाकेदार फीचर्स और कीमत के बारे में

samsung galaxy watch 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा को बुधवार को पेरिस में Galaxy Unpacked Event में पेश किया गया। टेक दिग्गज ने गैलेक्सी वॉच सीरीज़ में पहला अल्ट्रा मॉडल पेश किया है, जो पिछले साल के क्लासिक वेरिएंट की जगह लेगा। बेस गैलेक्सी वॉच 7 में 40mm और 44mm डायल ऑप्शन मिलेंगे, जबकि वॉच अल्ट्रा सिंगल 47mm डायल में उपलब्ध होगी। दोनों स्मार्टवॉच LTE और ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगी। कंपनी ने कहा कि अल्ट्रा मॉडल एक

samsung galaxy watch 7 वॉच अल्ट्रा की कीमत, उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 की शुरुआती कीमत $299 (लगभग 25,000 रुपये) है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा $649 (लगभग 54,200 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध होगी। दोनों मॉडल बुधवार, 10 जुलाई से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और 24 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। 40 मिमी गैलेक्सी वॉच 7 क्रीम और हरे रंग के विकल्पों में उपलब्ध होगी, जबकि 44 मिमी संस्करण को हरे और सिल्वर रंग विकल्पों में खरीदा जा सकता है। गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम व्हाइट रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

samsung galaxy watch 7 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 दो डायल साइज़ में उपलब्ध है। 40 मिमी डायल 40.4×40.4×9.7 मिमी के माप के साथ आता है और इसका वजन 28.8 ग्राम है। दूसरी ओर, 44 मिमी डायल का माप 44.4×44.4×9.7 मिमी है और इसका वजन 33.8 ग्राम है। जबकि छोटे डायल में 1.3-इंच (432×432 पिक्सल) डिस्प्ले है, बड़े डायल में 1.5-इंच (480×480 पिक्सल) डिस्प्ले है। दोनों सुपर AMOLED ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले हैं।

सैमसंग का बेस मॉडल 3nm Exynos W1000 प्रोसेसर के साथ आता है, जिसे 2GB रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह पहली बार है जब सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच लाइनअप में 3nm प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। ये डिवाइस Google के Wear OS-आधारित One UI 6 वॉच पर चलते हैं। 40mm वैरिएंट में 300mAh की बैटरी है जबकि 44mm वैरिएंट में 425mAh की बैटरी है। दोनों ही WPC-आधारित वायरलेस फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। स्मार्टवॉच हार्ट रेट, ऑक्सीजन और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे फिटनेस ट्रैकर के साथ आती है। डिवाइस में वर्कआउट रूटीन जैसे कुछ नए फीचर्स भी मिलते हैं जो यूजर्स को अलग-अलग वर्कआउट और रेस को मिलाने देते हैं।

इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 में स्लीप एनालिसिस के लिए AI एल्गोरिदम भी शामिल हैं। यह नोवो FDA-अधिकृत स्लीप एपनिया ट्रैकिंग, असामान्य रूप से उच्च या निम्न हृदय गति के लिए रीयलटाइम अलर्ट, एट्रियल फ़िब्रिलेशन मॉनिटरिंग, कई अन्य फीचर्स के साथ सुसज्जित है। सैमसंग का दावा है कि स्मार्टवॉच उपयोगकर्ताओं को इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) और रक्तचाप की निगरानी भी प्रदान कर सकती है। सैमसंग गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स सैमसंग गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा सिंगल 47 मिमी डायल में उपलब्ध है, जिसका माप 47.1×47.4×12.1 मिमी और वजन 60.5 ग्राम है। यह टाइटेनियम-ग्रेड फ्रेम के साथ आता है और इसमें 1.5-इंच (480×480 पिक्सल) सुपर AMOLED ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 3,000 निट्स है। मॉडल में वॉच 7 जैसा ही प्रोसेसर, स्टोरेज और ऑपरेटिंग सिस्टम है। यह 10ATM वाटर रेजिस्टेंस भी प्रदान करता है।

इसमें 590mAh की बैटरी है और यह WPC-आधारित वायरलेस फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि गैलेक्सी वॉच लाइनअप में इसकी बैटरी लाइफ़ सबसे लंबी है, जो पावर-सेविंग मोड में 100 घंटे तक और एक्सरसाइज़ पावर-सेविंग मोड में 48 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ देती है। हेल्थ और फिटनेस ट्रैकर की बात करें तो इसमें Galaxy Watch 7 के सभी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, Galaxy Watch Ultra एक नए मल्टी-स्पोर्ट्स टाइल के साथ आता है, जो यूजर्स को मल्टी-कोर्स वर्कआउट को ट्रैक करने में सक्षम बनाता है। अधिकतम साइकलिंग पावर को मापने के लिए एक फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP) फीचर भी जोड़ा गया है। AI-पावर्ड डिवाइस यूजर्स को इष्टतम तीव्रता से वर्कआउट करने में मदद करने के लिए व्यक्तिगत हृदय गति क्षेत्र भी दिखाता है। इसके अलावा, Galaxy Watch 7 Ultra में तुरंत वर्कआउट शुरू करने और नियंत्रित करने के लिए एक क्विक बटन भी मिलता है। इसके अलावा, इसमें एक इमरजेंसी सायरन और एक नाइट मोड भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts