BREAKING

राशिफल

7 june ka rashifal: दैनिक राशिफल के माध्यम से जानिए आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)

कार्यस्थल पर आधिकारिक कार्यों में आप तकनीक का अच्छा उपयोग कर रहे हैं, इसे ऐसे ही बनाए रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बहुत शानदार है, समय का लाभ उठाएं, मेहनत करें, परिणाम अवश्य मिलेगा.

व्यापारी को व्यापार की प्रगति के लिए वित्तीय प्लानिंग करनी होगी, ताकि अच्छा अवसर मिलने पर निवेश कर सकें. जो लोग अपने भाई या पिता के साथ मिलकर व्यापार करते हैं या पुश्तैनी व्यापार चलाते हैं, उन्हें अवश्य लाभ होगा.

प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई के दौरान कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसे वे अपनी मेहनत और सूझबूझ से पार कर पाएंगे.

परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी में संतुलन बनाए रखना होगा. बचत पर विशेष ध्यान देना होगा. दोस्तों, याद रखें कि अगर जीवन में आगे बढ़ना है तो खर्चे कम करें और बचत बढ़ाएं.

खिलाड़ी द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी, किस्मत और मेहनत मिलकर आपको तरक्की की ओर ले जाएंगे. अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए काम करते रहें, साथ ही ज्ञानी लोगों की संगति में रहें. कब्ज से संबंधित बीमारियों के प्रति सचेत रहें.

वृषभ राशि (Taurus)

व्यापार में उत्साह के साथ आप आर्थिक मजबूती का प्रदर्शन कर पाएंगे. आपसे प्रतिस्पर्धा करने वाले और आपसे ईर्ष्या करने वाले निराश होंगे. कारोबारियों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना है.

छात्रों को होमवर्क ज्यादा मिल सकता है, जिसे पूरा करने में पूरा दिन लग सकता है. आपको हमेशा ध्यान रखना होगा कि आप किससे बात कर रहे हैं, क्योंकि कुछ जगहों पर आपका प्रोफेशनल होना जरूरी है.

आपकी निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी, आप करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. यदि आपका जीवन साथी स्वतंत्र विचारों का है तो उनके विचारों पर अंकुश लगाने की कोशिश न करें, अन्यथा आप दोनों के बीच विवाद हो सकता है.

यदि परिवार में माहौल खराब है तो अपनी समझदारी और हंसमुख स्वभाव से परिवार के माहौल को शांत रखने का प्रयास करें.

स्वास्थ्य के मामले में गलत खान-पान की आदतें आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)_

नौकरीपेशा जातक ध्यान रखें कि आपके काम का फीडबैक बॉस तक ही पहुंचे, इसके लिए आपको ईमानदारी और लगन से काम करना होगा.

व्यवसायी धन के मामलों में सोच-समझकर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, तो यह फायदेमंद भी हो सकता है, व्यवसायी जातकों को यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन जिस उद्देश्य से यह यात्रा की जा रही है, उसमें सफलता मिलेगी.

लव पार्टनर के साथ संवाद बनाए रखें, क्योंकि संवादहीनता के कारण आप दोनों के बीच गलतफहमियां बढ़ सकती हैं.

विद्यार्थियों को दूसरों से बात करते समय अपने रूखे व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा, उन्हें सकारात्मक और मधुर बोलने का प्रयास करना होगा.

जीवन साथी और मित्रों से स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, अन्यथा बात बिगड़ सकती है.

वर्तमान समय में अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें.

कर्क राशि (Cancer)_

कार्यस्थल पर वरिष्ठों द्वारा यदि आपको कुछ कहा जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति धैर्य और संयम से काम लें, घबराहट में कई काम गलत हो सकते हैं. व्यापार को लेकर कुछ चिंताजनक स्थितियां बन सकती हैं, इसलिए व्यापार में हर कदम सोच-समझकर उठाएं.

यदि व्यवसायी के लिए आवश्यक ना हो तो शेयर बाजार, लोन आदि में पैसा ना लगाएं.प्रतियोगी छात्रों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.”समस्याओं से लड़ना और जीतना ही असली सफलता है.”

परिवार की सुख-शांति के लिए किसी गरीब महिला को मीठी चीजें दान करना लाभकारी रहेगा, आप मिठाई के रूप में चीनी भी दान कर सकते हैं.खर्चों पर नियंत्रण रखें, क्योंकि भविष्य में बड़ी मात्रा में धन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए बजट बनाने पर विशेष ध्यान दें.

बहुत तेज गति से वाहन ना चलाएं, इसके साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना होने की संभावना है.

सिंह राशि (Leo)

आपको आधिकारिक रूप से लंबित कार्यों को पूरा करने पर अधिक ध्यान देना चाहिए, काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर ध्यान दें. नौकरीपेशा व्यक्ति की बुद्धि तेज देखी जा सकती है, वे कठिन कार्यों को भी आसानी से कर पाएंगे.

शूल योग बनने से व्यापारियों को कहीं से धन प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता नजर आएगा.

बिजनेस पार्टनर और लाइफ पार्टनर के प्रति समर्पण की भावना बढ़ेगी, अगर लाइफ पार्टनर बिजनेस पार्टनर है, तो आपके लिए फायदेमंद दिन है.खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति काफी मस्त रहने वाली है, वे जो भी काम करेंगे, उसे खुशी के साथ करते नजर आएंगे. सामाजिक स्तर पर आपका काम आपके लिए आगे बढ़ने का रास्ता बनाता रहेगा.

आपको अच्छे लोगों की संगति में रहना होगा, ताकि आप ज्ञानवर्धक बातें सीख सकें. परिवार के साथ किसी गंभीर मामले पर चर्चा हो सकती है.

मन थोड़ा बेचैन रहेगा, इसलिए कुछ देर भजन ध्यान करना बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य रहने वाला है.

कन्या राशि (Virgo)

कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है. अगर कोई आपसे मदद की उम्मीद करता है, तो उन्हें निराश ना करें. नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस में अगर कोई काम पेंडिंग है, तो उसे करना शुरू कर दें. संभावना है कि आप सभी काम पूरे कर पाएंगे.

जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने साझेदार के साथ व्यापारिक मामलों को लेकर मीटिंग करनी चाहिए. अगर आप साझेदारी में कोई नया व्यापार धरातल पर उतारने की योजना बना रहे हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच करें.

छात्रों को छुट्टियों में मौज-मस्ती के साथ-साथ पढ़ाई भी करनी चाहिए, इसलिए युवाओं को पढ़ाई और मौज-मस्ती दोनों के लिए समय का बंटवारा करना चाहिए.

ससुराल पक्ष में किसी शुभ कार्य की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको जरूर शामिल होना चाहिए.

आपकी स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी. समय का सदुपयोग करते हुए सीखने पर ध्यान केन्द्रित करें, जिससे आगामी परीक्षा आपके लिए आसान हो जाए.हाल ही में एमबीए करने वाले, होटल मैनेजमेंट वालों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो उसे हल्के में ना लें.

तुला राशि (Libra)

नौकरीपेशा लोग काम के प्रति अपने उत्साह को कम ना होने दें, आपका उत्साह आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा. शूल योग बनने से व्यापारियों को अपने दिमाग का पूरा उपयोग करना चाहिए, व्यापार की वृद्धि के लिए नई योजनाएं बनाने और उन पर अमल करने का अवसर मिलेगा.सामान्य और प्रतियोगी छात्र जो सरकारी नौकरी चाहते हैं और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी पढ़ाई में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए.यदि आप परिवार में सबसे बड़े हैं, तो आपको अपनी महानता दिखानी चाहिए. भाई-बहनों के बीच मनमुटाव की स्थिति ना बनने दें. स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहना होगा. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

कार्यस्थल पर किसी पुरानी योजना पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है. समय और माहौल को देखते हुए पुरानी योजनाओं को अपडेट करना होगा.नौकरीपेशा व्यक्ति सकारात्मक तरीके से काम करें और अगर आपको कोई बड़ा फैसला लेना है या किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में जाना है, तो ध्यान रखें कि आप प्रेजेंटेबल रहें.कारोबार में, काम के पेंडेंसी को लेकर व्यवसायी की व्यस्तता और चिंता बढ़ने वाली है. पिता के कारण आपका मूड पूरे दिन ऑफ रह सकता है.अगर साझेदारी में व्यापार चलता है, तो साझेदारी को आगे भी बनाए रखने की कोशिश करें, सही समय का इंतजार करें.किसी भी काम या व्यक्ति की समीक्षा करने से बचें, गलत आकलन करना आपके व्यक्तित्व के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

अपने दांपत्य जीवन में मतभेदों को दूर करने का प्रयास करना होगा, थोड़े प्रयास से आपका घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है.

परिवार में किसी नए सदस्य के शामिल होने की संभावना है. अगर बच्चा विवाह योग्य उम्र का है, तो रिश्ता तय हो सकता है.

स्वास्थ्य की बात करें तो कान में दर्द की संभावना है, इसको लेकर सावधान रहें.

धनु राशि (Sagittarius)

कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद होने की संभावना है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर टिप्पणी करने की कोशिश ना करें. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर माहौल को अनुकूल बनाने के लिए सहकर्मियों के साथ पार्टी कर सकते हैं.

कारोबार के लिए लिया गया पुराना कर्ज परेशानी खड़ी कर सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि उस कर्ज को पूरा करने की योजना बना लें. कारोबारी अगर निवेश करना चाहते हैं, तो क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों से सलाह लें, सभी काम योजनाबद्ध तरीके से पूरे होंगे.

खिलाड़ियों का आलस्य उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें आलस्य से लड़ना होगा. आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन आपके प्रियजनों को परेशान कर सकता है.

परिवार में विवाह योग्य युवक-युवतियों की बात जोर पकड़ सकती है. पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही विवाह के लिए हां कहें.

किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेना पड़ सकता है, जिसमें आपके काम की सराहना भी होगी.

स्वास्थ्य के लिए हल्का और आसानी से पचने वाला भोजन ही करें, अन्यथा अपच जैसी स्थिति बन सकती है.

मकर राशि( Capricorn)

कार्यस्थल पर आपको अपने काम में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी, तभी आप अपने क्षेत्र में अव्वल आ पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अपना काम समय पर पूरा कर पाएंगे, जिससे ऑफिस में उनका फीडबैक तनावपूर्ण हो सकता है.

व्यापारियों के लिए कारोबारी समस्याओं के कारण मूड ऑफ हो सकता है, धैर्य से अपना काम करें. व्यापारियों को धन संबंधी चिंताओं में कुछ राहत मिलने की संभावना है.

छात्रों को अपने दिन की शुरुआत अपने इष्ट देवता की पूजा करके करनी चाहिए, मंदिर जाकर उन्हें मिठाई खिलानी चाहिए.

अपने प्रयासों से जितना हो सके पारिवारिक माहौल को शांत रखने की कोशिश करें. सभी की इच्छाओं का ध्यान रखते हुए आपको किसी पार्टी में जाने या कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनानी चाहिए.

खिलाड़ियों के लिए यह समय उनकी मेहनत का फल सफलता के रूप में देने वाला है. राजनेताओं को जनता से किसी भी तरह का झूठा वादा नहीं करना चाहिए, अन्यथा यह उल्टा पड़ सकता है.

शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द होने की भी संभावना है.

कुंभ राशि (Aquarius)

कार्यस्थल पर आपके काम करने के तरीके से सीनियर और बॉस प्रसन्न होंगे और आपकी तारीफ करते नजर आएंगे, जिससे आप काफी प्रसन्न होंगे.

नौकरीपेशा जातक की प्रतिभा का ऑफिस में बेहतर मूल्यांकन होगा. बशर्ते आप उसका प्रदर्शन शानदार तरीके से करते रहें.

शूल योग बनने से व्यवसायी छोटे-मोटे सौदे फाइनल करके बड़ा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, प्रसन्न मन के कारण परिवार के लोगों को भी समय देते नजर आएंगे.

कारोबारियों की बात करें तो निवेश के लिए जमीन या मकान का विकल्प लाभकारी रहेगा. खिलाड़ियों को विवादित स्थितियों से बचने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे. दूसरों के बहकावे में आने से भी बचना होगा.

कामकाजी महिला को घर की साफ-सफाई के अलावा घर की साज-सज्जा पर भी ध्यान देना होगा. जीवनसाथी के साथ सहकर्मी या बॉस डिनर पर आ सकते हैं.विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा निखारने के अवसर मिलेंगे, अवसर को भुनाने में कोई कसर ना छोड़ें.सीढ़ियों या ऊंचाई पर कोई भी काम करते समय सतर्क रहने की जरूरत है, ऊंचाई से गिरकर चोट लगने की संभावना है.

मीन राशि (Pisces)

कार्यस्थल पर चीजों को पेशेवर तरीके से प्लान करना होगा. अपने स्वभाव में आलस्य को बिल्कुल ना आने दें, आपको अपने लंबित कार्यों को कड़ी मेहनत से पूरा करना होगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति को भी आधिकारिक मीटिंग में शामिल होकर प्रेजेंटेशन देने का मौका मिल सकता है, इसलिए अपनी तैयारी मजबूत रखें.

व्यापार बाजार में वाक्पटु लोगों से बहुत सावधान रहें, अन्यथा वे आपको धोखा दे सकते हैं. व्यापारियों को किसी विदेशी व्यक्ति के माध्यम से लाभ होगा. यदि आप विदेश में रहने वाले लोगों के संपर्क में नहीं हैं, तो उनसे फिर से बातचीत शुरू करें.

चाहे वह शिक्षा से संबंधित हो या करियर से संबंधित, आप अपने छोटे भाई-बहनों की कुछ समस्याओं को सुलझाने में सफल होंगे.

दूसरों के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाए, आपको अपने व्यक्तित्व को देखना होगा और उन कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा.

आपको काम से थोड़ा समय निकालकर बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, नहीं तो उनकी पढ़ाई खराब हो सकती है. स्वास्थ्य के मामले में आप त्वचा और बालों से जुड़ी समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे.

आपको अपने जीवन साथी के साथ सामंजस्य बिठाकर अपने वैवाहिक जीवन को आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए. इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके और उनके बीच किसी तरह की अनबन ना हो.

.

Related Posts