BREAKING

छत्तीसगढ़

दोपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल, पुलिस ने किया अनोखी पहल

दुर्ग।  दुर्ग पुलिस द्वारा एक अनोखी पहल शुरू किया है दरअसल सड़क हादसों में कमी लाने और लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए दुर्ग पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है। 7 जून से शहर के सेक्टर 11 पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट वाले दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।एफडीबता दें कि यह पहल “फॉलो गुड हेबिट 21 डे चैलेंज” अभियान के तहत शुरू की गई है। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सुखनंद राठौर, उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) सतीश ठाकुर और यातायात पुलिस अधिकारियों की टीम ने सेक्टर 6 भिलाई में पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक की।

बैठक में पुलिस ने पेट्रोल पंप संचालकों को 7 जून से बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं देने और पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए बिना हेलमेट वालों की ई-चालान काटने की जानकारी दी। पेट्रोल पंप संचालकों ने इस पहल का समर्थन करते हुए अपनी सहमति जताई।

पुलिस का कहना है कि दो पहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट पहनने से सड़क हादसों में होने वाली मौतों में काफी कमी आ सकती है। “21 डे चैलेंज” अभियान के तहत लोगों से 21 दिन तक लगातार हेलमेट पहनने की अपील की जा रही है। पुलिस का मानना है कि 21 दिन तक लगातार हेलमेट पहनने से यह लोगों की आदत बन जाएगी और वे भविष्य में भी हेलमेट पहनेंगे।

यह पहल सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक सराहनीय कदम है।

Related Posts