BREAKING

देश दुनियां

एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे तेजस्वी और बिहार के मुख्यमंत्री.

लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद अब सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं दिल्ली में आज एनडीए और आई.एन.डी.आई. (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस) की बैठक होने वाली है। इस और बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना से रवाना हो चुके हैं। दोनों नेता एक ही फ्लाइट में दिल्ली के लिए रवाना हुए।

आंध्र प्रदेश में, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जन सेना पार्टी के गठबंधन ने विधानसभा चुनावों में कुल 175 सीटों में से 164 सीटें जीतकर राज्य में अपना परचम लहराया है। इसके साथ ही, टीडीपी ने 16 लोकसभा सीटें भी जीती हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 293 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिससे यह संभावना जताई जा रही है कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। एनडीए की बैठक में सरकार गठन पर चर्चा की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री और नागपुर से भाजपा सांसद नितिन गडकरी एनडीए की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे। उन्होंने कहा, “लोगों ने मुझ पर तीसरी बार भरोसा जताया है और मुझे तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है। मैं इसका इस्तेमाल देश के विकास के लिए करूंगा।”

एनडीए की इस महत्वपूर्ण बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी और सरकार गठन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा। देशभर में समर्थकों और नेताओं के बीच उत्साह का माहौल है, जो नयी सरकार के गठन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Related Posts