BREAKING

देश दुनियां

International Airport में रात्रि ड्यूटी के दौरान spicejet की स्टाफ ने जवान को मारा थप्पड़, फिर

जयपुर। Jaipur International Airport की सुरक्षा में तैनात एक सीआईएसएफ जवान को स्पाइसजेट एयरलाइंस की महिला कर्मचारी पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है. सीआईएसएफ के जवान का कहना है कि बिना तलाशी के जबरदस्ती व्हीकल गेट से अंदर जाने की जिद पर मना करने पर एयरलाइन की महिला स्टाफ भड़क गई. इसके बाद उसने तेजी में आकर सीआई गिरिराज प्रसाद पर हाथ उठा दिया. इसके बाद पीड़ित सीआई ने एयरपोर्ट पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दी. फिर पुलिस ने आरोपी महिला कर्मचारी अनुराधा रानी को हिरासत में ले लिया. सीआईएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक गिरिराज प्रसाद ने थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि रात्रि ड्यूटी के दौरान जयपुर एयरपोर्ट के व्हीकल गेट पर हथियार के साथ तैनात था. तभी गुरुवार तड़के 4.40 बजे एक कार में स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी

गिरिराज ने बताया कि अनुराधा जयपुर एयरपोर्ट के अंदर एयर साइड में व्हीकल गेट से जाना चाहती थी. लेकिन व्हीकल गेट पर CISF की महिला कर्मचारी उपस्थित नहीं होने के कारण उन्होंने अनुराधा रानी को रुकने के लिए बोला. फिर अनुराधा रानी एयरपोर्ट के अंदर जल्द जाने की जिद करने लगी. बता दें कि व्हीकल गेट की CISF SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर) के तहत महिलाओं को केवल CISF की महिला स्टाफ द्वारा सुरक्षा जांच के बाद ही एयरपोर्ट के अंदर जाने की अनुमति होती है. बस इसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई. इसके बाद गिरिराज प्रसाद ने CISF की महिला स्टाफ के लिए कंट्रोलरूम को मैसेज दिया. इसके थोड़ी देर बाद महिला स्टाफ म. उप निरीक्षक हंसा और महिला पूनम कुमारी गेट पर आई और अनुराधा रानी को समझाने लगी। फिर भी अनुराधा नहीं मानी और सीआई के साथ बहस करते हुए अचानक गाल पर थप्पड़ मार दिया।

इस पर तुरंत ही हंसा व पूनम ने अनुराधा रानी को पकड़ लिया. पूरे घटनाक्रम के बाद सीआईएसएफ सीआई ने एयरपोर्ट पुलिस थाने में रिपोर्ट दी. इसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी अनुराधा रानी को हिरासत में ले लिया. पूरी घटना को लेकर स्पाइसजेट का कहना है कि जयपुर हवाई अड्डे पर हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन गेट पर एक कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय उनके एयरलाइंस की महिला सुरक्षा स्टाफ को सीआईएसएफ कर्मियों की अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का सामना करना पड़ा. जबकि उनके पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी द्वारा जारी वैध हवाईअड्डा प्रवेश पास था. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि सीआईएसएफ के कर्मी ने स्पाइसजेट महिला कर्मचारी को ड्यूटी के बाद घर पर आकर मिलने की बात कही थी. ऐसे में यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले को देखते स्पाइसजेट ने इसमें तत्काल कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में शिकायत दी है. साथ ही यह भी कहा है कि एयरलाइन अपनी कर्मी के साथ दृढ़ता से खड़ा है. लेकिन इसको लेकर एयरपोर्ट थाना अधिकारी मोतीलाल से जब हमने संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

Related Posts