BREAKING

धर्म

रायपुर रेल्वे स्टेशन पर जगन्नाथ के विश्वप्रसिद्ध रथयात्रा के साक्षी बनने के लिए पुरी जा रहे दर्शनार्थियों को विधायक पुरन्दर मिश्रा ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

,

रायपुर / आज सुबह रायपुर रेल्वे स्टेशन पर महाप्रभु जगन्नाथ के दर्शन और विश्वप्रसिद्ध रथयात्रा के साक्षी बनने के लिए पुरी जा रहे दर्शनार्थियों को विधायक पुरन्दर मिश्रा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ये भी की भगवान जगन्नाथ की कृपा हम सब पर सदैव बनी रहे।

बता दे की हर साल भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाती है. इसी कड़ी में रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में रथयात्रा का आयोजन किया जाएगा.जिसके लिए मंदिर के संस्थापक और उत्तर विधानसभा विधायक पुरंदर मिश्रा ने लोगों को आमंत्रित किया है. पूरे देश में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन 7 जुलाई को होगा. ओडिसा और छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में इस पर्व को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. हर साल आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया को भगवान जगन्नाथ अपने भक्तों से मिलने के लिए मंदिर से बाहर निकलते हैं. रायपुर में भी इस दौरान भव्य आयोजन किया जाता है. गायत्री नगर स्थित भगवान जगन्नाथ के मंदिर से 7 जुलाई को धूमधाम से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी.

Related Posts