BREAKING

लाइफ स्टाइल

फैट डिनर रेसिपीज, जरूर करें ट्राई

क्या आप कुछ कम फैट वाले डिशेज के ऑप्शन्स लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने डिनर के रूप में अपना सकते हैं. हल्के सूप से लेकर प्रोटीन से भरपूर सलाद तक, आइये जानते हैं उन रेसिपीज के बारे में.

दही चावल- दक्षिण भारत के लोकप्रिय व्यंजनों में से एक उबले हुए चावल और दही, जिसमें उड़द दाल, सरसों के बीज, मिर्च और धनिये की पत्तियों का तड़का लगाया जाता है. यह एक बेहतरीन विकल्प है, जिसे आप दिन और रात दोनों के खाने में शामिल कर सकते हैं.

साबुत भुनी हुई फूलगोभी- भुनी हुई फूलगोभी चिकन के स्वाद की नकल करती है इसलिए मांसाहारी लोग भी इसे पसंद करते हैं. यह दिखने में आश्चर्यजनक और असामान्य रूप से तैयार किया जाने वाला व्यंजन है. खाने में स्वादिष्ट और फैट फ्री होने के कारण आप इसे डिनर में शामिल कर सकते हैं.

ब्रोकोली बादाम सूप- ब्रोकोली और बादाम से प्राप्त प्रोटीन से भरपूर मलाईदार सूप आपके रात के डिनर के लिए बेस्ट है. एक ऐसे डिनर की खोज कर रहे हैं, जो पेट में भारीपन न महसूस हो और पेट भरा हुआ भी लगे, तो आप इस पौष्टिक सूप को जरूर अपनाएं

ओट्स खिचड़ी- देसी क्लासिक में प्रोटीन से भरपूर ट्विस्ट के लिए चावल की जगह ओट्स का इस्तेमाल करें. पौष्टिक और स्वादिष्ट ओट्स खिचड़ी आपके डाइट में एक्स्ट्रा न्यूट्रिशन जोड़ने का काम करेगी.

Related Posts