BREAKING

छत्तीसगढ़

अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से इतने वोटों से की जीत हासिल…

CG LOK SABHA RESULT 2024  Gujrat/ गांधीनगर: भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय गृह मंत्री Amit Saha ने दो लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की। गांधीनगर लोकसभा सीट पर शाह का मुकाबला कांग्रेस की प्रतिद्वंद्वी सोनल पटेल से था। राज्य की 25 लोकसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना चल रही थी। 2019 के चुनाव में शाह ने 5.57 लाख से अधिक मतों के बड़े अंतर से सीट जीती थी। केंद्रीय मंत्री इस सीट से दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं, जिसका प्रतिनिधित्व पहले भाजपा के दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी कर चुके हैं।BJP veteran Lal Krishna Advani has already done it. 

 CG LOK SABHA RESULT 2024  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी 1996 में यह सीट जीती थी, हालांकि उन्होंने लखनऊ सीट (उत्तर प्रदेश में) को बरकरार रखना पसंद किया था। गुजरात में भाजपा 25 सीटों पर आगे है और सूरत सीट पर पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है। 

गुजरात में दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में रही पार्टी ने 2014 और 2019 में सभी 26 सीटें जीती थीं। लोकसभा के रुझान भाजपा के लिए चौंकाने वाले हैं, जो अभी तक बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाई है, लेकिन एनडीए ने आधे का आंकड़ा पार कर लिया है।

Related Posts