BREAKING

राशिफल

मेष राशि वालो के भाग्य चमक ने वाला है, जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता, कन्या वालों को मिलेगी नौकरी की खुशखबरी, अपनी राशि के अनुसार जानिए आज का राशिफल

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए ? क्या कहते हैं आज के सितारे ? दैनिक राशिफल के माध्यम से जानिए आज का राशिफल किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है ? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए ।

मेष : संतान पक्ष से कोई सूचना अच्छा मिलेगा. कार्य क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. बौद्धिक कार्यों को करने वाले लोगों को व्यापार में आय बढ़ाने की प्रयास सफल होंगे. अपने ऊपर पूरा भरोसा रखें. दूसरों के बहकावे आदि के चक्कर में न फंसे. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों की पदोन्नति आदि होने के योग बनेंगे. रोजगार के लिए दर-दर भटकने की जैसी स्थिति आ जाएगी. मन में निराशा एवं हताशा के भाव ना आने दे. मित्रों से कुछ मतभेद होने की संभावना रहेगी. धन संपत्ति में वृद्धि होगी. नौकरी में अपेक्षित धन लाभ न होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी.

वृष : कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. कार्य क्षेत्र में क्रोध पर संयम रखें. अन्यथा बना काम बिगड़ जाएगा. व्यापार में व्यर्थ विघ्न बाधा आ सकती है. रोजगार की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को कोई झटका लग सकता है. उद्योग धंधे की योजना में विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आप समाज में अपना स्थान बनाने की बनाने में सफल होंगे. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के संयोग बनेंगे. आय कम और परिश्रम अधिक होगा.

मिथुन : दिन सामान्यतः लाभ एवं उन्नति दायक रहेगा. परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कोई बड़ा निर्णय ले. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोग व्यक्तियों को व्यावसायिक दृष्टि से लाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. आजीविका करने वाले लोगों को नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता रहेगी. राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. कोई लंबी दूरी की यात्रा अथवा देश यात्रा पर जाने की योग बनेंगे आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी.

कर्क : नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. शासन सत्ता में बैठे व्यक्ति से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. आजीविका के लिए किया गया प्रयास सफल होगा. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. चर्म उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष सफलता एवं सम्मान मिलेगा. राजनीति में किसी अभियान अथवा आंदोलन का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को लाभ का अवसर प्राप्त होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा पिता अथवा किसी वरिष्ठ परिजन के सहयोग से दूर होगी. व्यापार में अच्छी आय होने के योग हैं.

सिंह : महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय ले. विरोधी पक्ष के समक्ष अपनी गुप्त नीतियों का खुलासा न करें. सामाजिक क्रियाकलापों के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार में मांगलिक व धार्मिक कार्य संपन्न होने की योग बनेंगे. व्यवसाय में संलग्न व्यक्तियों को व्यापार में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. आयात निर्यात के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को लाभ होगा. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा.

कन्या : परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में नवीन दायित्व के मिलने के संयोग बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य के संपन्न होने से आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. व्यापार में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. नए व्यापार अथवा उद्योग धंधे को शुरू करने की योजना सफल होगी. खेल,विज्ञान, अभिनय की दुनिया में संलग्न लोगों को सरकार से महत्वपूर्ण सम्मान प्राप्त होगा. जेल में बंद लोगों को करवास से मुक्ति मिलेगी. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है.

तुला : दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. कार्य में संघर्ष बढ़ सकता है. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें. विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. इस संबंध में विशेष सावधानी बरतें. पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनने के योग बनेंगे. सामाजिक कार्यों के प्रति रुझान कम होगा. कार्य क्षेत्र में अत्याधि परिश्रम करने से परिस्थितियां अनुकूल होंगी. शेयर,लॉटरी, दलाली,आयात निर्यात के कार्य में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है. राजनीति में आपकी महत्वपूर्ण मैं आपको महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है.

वृश्चिक : आध्यात्मिक कार्य में अभिरुचि रहेगी. व्यापार में सजगता पूर्वक कार्य करें. विरोधी पक्ष आपकी गतिविधियों पर नजर रखेंगे. बनते बनते कार्य में विघ्न बाधाएं आएंगी. सामाजिक मान प्रतिष्ठा का विशेष ध्यान रखें. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल न बिगड़ने दे. अपने कार्य में लग रहे. व्यवसाय से जुड़े लोगों को धीमी गति से लाभ होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अधिक परिश्रम तथा योजना बद्ध तरीके से कार्य करने की आवश्यकता रहेगी.

धनु : शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायित्व मिलने की संभावना हैं. नवनिर्माण की योजना कार्य रूप लेगी. कार्य क्षेत्र में विवाद को बढ़ने से पहले ही समाप्त करने का प्रयास करें. राजनीति के क्षेत्र में वर्चस्व कायम रहेगा. राजनीति में जन संप्रदाय में संपर्क बढ़ेगा. सम्मान व उपहार का लाभ मिलेगा. व्यावसायिक उपलब्धि का प्रयास सफल होगा. दूर देश अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे. व्यापार में गुप्त शत्रु अथवा विरोधियों द्वारा हानि हो सकती है. व्यर्थ के झगड़ों में भाग ना ले. परिवार में कोई शुभ संदेश मिलेगा.

मकर : कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपकी मन मांगी मुराद की पूर्ति होगी. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को न दें. स्वयं करें. कार्य क्षेत्र में समझौते होंगे. कृषि कार्य में संलग्न लोगों को लाभ हो सकता है. व्यापार धंधे मे सूझ-बूझ के साथ कार्य करें. सफलता मिलेगी. नौकरी में अधीनस्थ के साथ वाद विवाद हो सकता है. सामाजिक कार्य में रुचि रहेगी.

कुंभ : कार्यक्षेत्र में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. कार्य को पूर्ण निष्ठा पूर्वक करें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कुछ धीमी गति से लाभ होने की संभावना रहेगी. धैपूर्वक कार्य करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को न सौंपे. कोर्ट कचहरी के मामले में सजकता बरतें. पहले से सोच समझ कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. .

मीन : कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी करने से बचें. उतावलापन घातक सिद्ध हो सकता है. कोई बना हुआ कार्य बिगाड़ सकता है. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी विशेष व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में अनावश्यक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. संयमपूर्वक कार्य करें. क्रोध से बचें. अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. भूमिगत द्रव्य, भूमिगत वस्तुओं से संबंधित व्यापार करने वाले लोगों को विशेष लाभ मिलेगा. राजनीति में अपने विरोधी पक्ष की कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

Related Posts