BREAKING

छत्तीसगढ़

बलौदाबाजार में घटित घटना को गंभीरता से लेते हुए, कल कांग्रेस का राज्‍य के सभी 33 जिला मुख्‍यालयों में बड़ा धरना प्रदर्शन, बड़े नेताओं को दी गई जिम्‍मेदारी

Raipur/ छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी द्वारा बलौदाबाजार में घटित उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, तब से आये दिन आगजनी एवं हिंसक घटनाएं बढ़ी है। प्रदेश की लचर कानून-व्यवस्था के खिलाफ 18 जून 2024 को प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में एक-दिवसीय धरना प्रदर्शन आंदोलन किये जाने का निर्णय लिया है। धरना प्रदर्शन, आंदोलन को सफल बनाने हेतु जिलेवार वरिष्ठ कांग्रेसजनों को प्रभारी नियुक्त किया गया है, जिसकी सूची पत्र के साथ संलग्न कर प्रेषित कर रहा हूं।

दरअसल बलौदाबाजार की घटना को कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में है। प्रदेश कांग्रेस ने 18 जून को प्रदेश में धरना- प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। पार्टी की तरफ से राज्‍य के सभी जिला मुख्‍यालयों में धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए 33 जिलों के लिए 33 प्रभारी बनाए गए हैं। रायपुर में धरना- प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज को प्रभारी बनाया गया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत कोरिया की जिम्‍मेदारी दी गई है। सरगुजा की जिम्‍मेदारी पूर्व डिप्‍टी सीएम सिंहदेव को दी गई है।

फूलोदेवी नेताम को बालोद, ज्‍योत्‍सना महंत को कोरबा , रविंद्र चौबे को कोरबा, डॉ. शिव कुमार डहरिया को जांजगीर-चांपा, अमरजीत भगत को सूरजपुर, उमेश पटेल को जशपुर, कवासी लखमा को बीजापुर, मोहन मरकाम को जगदलपुर, अनिला भेड़‍िया को कांकेर, प्रेमसाय सिंह को रायगढ़, धनेंद्र साहू को गरियाबंद और सत्‍यनारायण शर्मा को धमतरी का प्रभारी बनाया गया है।

इसी तरह राजेंद्र तिवारी को महासमुंद, बीरेश ठाकुर को कोंडागांव, लखेश्‍वर बघेल को दंतेवाड़ा, दलेश्‍वर साहू को खैरागढ़, संतराम नेताम को सुकमा का प्रभारी बनाया गया है। भोलाराम साहू को कवर्धा, बैजनाथ चंद्राकर को सक्‍ती, अरुण वोरा को बेमेतरा, प्रतिमा चंद्राकर को राजनांदगांव, भुवनेश्‍वर सिंह बघेल को मोहला, रेखचंद जैन को नारायणपुर, शैलेश पांडेय को पेंड्रा, विनोद चंद्राकर को बिलाईगढ़, पारसनाथ राजवाड़े को बलरामपुर और गुलाब कमरो को मनेंद्रगढ़ जिला का प्रभारी बनाया गया है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह ने इस संबंध में सभी जिलाध्‍यक्षों को एक पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि बलौदाबाजार जिले के ग्राम-महकोनी में जैतखाम के अपमान व तोड़-फोड़ मामले में संतोषप्रद कार्यवाही न होने की स्थिति में सामाजिक संगठन द्वारा आयोजित रैली के दौरान उग्र प्रदर्शन से जिला कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित परिसर में हुयी आगजनी से सैंकड़ों की संख्या में दो-पहिया /चार-पहिया वाहनों एवं शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंची है। राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों, लचर कानून-व्यवस्था के चलते जिला मुख्यालय में इस प्रकार की घटना घटित हुयी है,जिसका परिणाम जिले के आम जनता एवं निर्दोषजन को भुगतने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

Related Posts