झारखंड में 21 मई तक बरसेगी रिमझिम बारिश, मौसम होगा खुशनुमा


Ranchi :- झारखंड में 21 मई तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को हल्की बारिश दर्ज की गई है. कई इलाकों में बादल गरजने और बिजली चमकने की आशंका बनी हुई थी. यहां तक की राज्य के कई इलाकों में लू भी चलने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. 21 मई तक बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

17 से 21 मई तक बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि16 मई से राज्य के कई उत्तर पूर्वी, मध्य और दक्षिणी इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही 17 मई को राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. 18 मई को भी उत्तर पूर्वी और दक्षिण के भागों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. लगातार इसी तरह 21 मई तक राज्य के कई ईलाकों में बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है.

शनिवार को धूल भरी आंधी के बाद मौसम में बदलाव

शनिवार के दिन भी मौसम अचानक से बदला और आसमान में बादल देखने को मिले जिससे मौसम काफी ठंडा हो गया था. इसके बाद शाम तक धूल भरी आंधी जो कि 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. आंधी के कारण कई पेड़, बैनर, पोल और बिजली के तार टूट गए थे. जानकारी के अनुसार पेड़ के नीचे आने से रांची में एक युवक की और धनबाद में एक बच्ची की मौत हो गई थी. साथ ही रांची में एक महिला के ऊपर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई.  हालांकि मौसम में 16 मई से 21 मई तक काफी बदलाव देखे जा सकते हैं. इस बीच बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है.

Spread the News
By NewsXPress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित खबरें