बागबेड़ा कॉलोनी के जनता को मिला आश्वासन, जल्द मिलेगा जूस्को द्वारा शुद्ध पेयजल – आर.के. सिंह

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना को जूस्को से पानी संचालित करने को लेकर जूस्को के बाहरी परियोजना प्रमुख, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के एसडीओ एवं जूनियर इंजीनियर ने संयुक्त रूप से बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस बागबेड़ा स्थित पानी टंकी एवं बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी का निरीक्षण किया

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना को जुस्को से पानी संचालित करने को लेकर जुस्को के बाहरी परियोजना प्रमुख आर के सिंह से पिछले तीसरी वार्ता के पश्चात शुक्रवार को बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस, बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी, रोड नंबर एक स्थित पानी टंकी पंप हाउस एवं बागबेड़ा हाउसिंग आवासीय कॉलोनी के छह रोडो का आर के सिंह एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के एसडीओ सुनील दत्त मिश्रा एवं जूनियर इंजीनियर सत्यप्रकाश पांडे संयुक्त रुप से अपने पूरे टीम के साथ निरीक्षण किए। निरीक्षण के दौरान जमशेदपुर प्रखंड अध्यक्ष बहादुर किस्कू, बागबेड़ा इकाई अध्यक्ष अजीत सिन्हा, बन्ना गुप्ता फैंस क्लब के अध्यक्ष अनिल सिंह,बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत के उप मुखिया सुनील गुप्ता एवं समाजसेवी वीरेंद्र यादव उपस्थित थे।
निरीक्षण के दौरान जुस्को एवं पीएचडी विभाग के संयुक्त टीम ने बिष्टुपुर स्थित फिल्टर पंप हाउस का मोटर ,फिल्टर प्लांट, पंप , स्टार्टर, टंकी, राइजिंग पाइप का सेटअप और बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी रोड नंबर 1 स्थित पानी टंकी एवं मोटर पंप का सेटअप देखने के पश्चात एक-एक चीजों की कार्यरत ऑपरेटर से जानकारी हासिल किए।
जानकारी हासिल करने के पश्चात जुस्को के बाहरी परियोजना प्रमुख आर के सिंह ने बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के जनता को आश्वासन दिया है की बहुत जल्द जुस्को के द्वारा शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए अप्रैल के पहले हफ्ते से हमारी टीम पीएचडी विभाग के पदाधिकारियों के साथ मिलकर बिष्टुपुर फिल्टर प्लांट हाउस से लेकर बागबेड़ा कॉलोनी के फिल्टर प्लांट हाउस तक के सभी स्थापित उपकरणों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। तत्पश्चात डीपीआर बनाकर राज्य सरकार को भेज दी जाएगी।
पीएचडी विभाग के एसडीओ सुनील दत्त मिश्रा एवं जूनियर इंजीनियर सत्य प्रकाश पांडे ने संयुक्त रूप से बताया कि राज्य सरकार इस योजना को जुस्को द्वारा सुचारू करने के लिए तैयार है। इस योजना को धरातल पर उतारने में जुस्को को जो भी मदद की आवश्यकता होगी जमशेदपुर पीएचडी विभाग हर संभव प्रयास करेगी।
विदित हो कि पानी की समस्या का स्थाई समाधान को मध्यनजर रखते हुए पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार पिछले 2 सालों से प्रयासरत है। इस संदर्भ में उन्होंने विधान सभा पटल में आवाज भी उठा चुके हैं। इस संदर्भ में झामुमो जमशेदपुर प्रखंड अध्यक्ष बहादुर किस्कू, बागबेड़ा इकाई अध्यक्ष अजीत सिन्हा, बन्ना गुप्ता फैंस क्लब के अध्यक्ष अनिल सिंह, बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत के उप मुखिया सुनील गुप्ता, समाजसेवी वीरेंद्र यादव ने 800 लोगों का हस्ताक्षर युक्त सार्वजनिक याचिका तत्कालीन उपायुक्त सूरज कुमार, जुस्को के कैप्टन धनंजय मिश्रा, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, रांची पीएचडी विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रमुख, रांची हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालक अभियंता, जमशेदपुर आदित्यपुर पीएचडी विभाग के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता को दे चुके हैं तथा कई बार उपरोक्त सारे पदाधिकारियों से वार्ता भी कर चुके हैं। इस संदर्भ में राज्य सरकार डीपीआर की कुल लागत ब्यय करने को तैयार है एवं झारखंड हाउसिंग बोर्ड अनापत्ति प्रमाण पत्र देने को तैयार है।

Spread the News
By NewsXPress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित खबरें