झारखंड में पेयजल की समस्याओं का चुटकी में होगा समाधान, कॉल सेंटर में ऐसे कर सकेंगे शिकायत

राज्यस्तरीय वेब आधारित कॉल सेंटर का उद्घाटन झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विधानसभा स्थित कक्ष से किया. उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर सुबह आठ से लेकर रात्रि आठ बजे तक निर्बाध रूप से कार्य करेगा.

Jharkhand News: पेयजल की समस्या 

Jharkhand News: झारखंड में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित सभी प्रकार की जन-शिकायतों के त्वरित निष्पादन एवं मॉनीटरिंग के लिए राज्यस्तरीय वेब आधारित कॉल सेंटर का उद्घाटन पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने गुरुवार को विधानसभा स्थित कक्ष से किया. उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर सुबह आठ बजे से लेकर रात्रि आठ बजे तक निर्बाध रूप से कार्य करेगा. आप कॉल सेंटर में पेयजल से जुड़ी समस्याओं की शिकायत करें. उसका त्वरित समाधान किया जायेगा. गर्मी को देखते हुए इसकी सुविधा बहाल की गयी है, ताकि पेयजल की किल्लत का सामना लोगों को नहीं करना पड़े.

ऐसे कर सकेंगे शिकायत

झारखंड में राज्यस्तरीय कॉल सेंटर का संचालन रांची के डोरंडा स्थित पीएमयू कार्यालय से किया जायेगा. इस कॉल सेंटर में जन शिकायतों को विभिन्न माध्यमों जैसे झारजल मोबाइल एप, व्हाट्सएप, ईमेल, टॉल फ्री नंबर आदि पर दर्ज करायी जा सकती है. सुबह आठ बजे से लेकर रात्रि आठ बजे तक निर्बाध रूप से ये कॉल सेंटर कार्य करेगा. आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे.

इन नंबरों पर करें शिकायत

झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि इस कॉल सेंटर में टॉल फ्री नंबर 18003456502 एवं मोबाइल नंबर/व्हाट्सएप नंबर 9470176901, ईमेल आईडी callcentredwsd-jharkhand@gmail.com एवं jhar-jal mobile app पर शिकायत दर्ज करायी जा सकेगी.

ऐसे होगी कार्रवाई

झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि जनता से प्राप्त शिकायतों की कॉल सेंटर के कर्मियों द्वारा jharjal-jharkhand.gov.in पर इंट्री की जायेगी. सभी शिकायतों को संबंधित पदाधिकारियों को भेजते हुए वेब पोर्टल से बेहतर प्रबंधन एवं अनुश्रवण करने का निर्देश दिया जायेगा.

Spread the News
By NewsXPress

Leave a Reply

Your email address will not be published.

संबंधित खबरें