जदयू ने मणिपुर में जीतीं छह सीटें, पांचों राज्यों में बिहार की दूसरी पार्टियों से रहा बेहतर प्रदर्शन

जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव यह चुनाव नयी उम्मीदें लेकर आया है. अब जदयू राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त करने के करीब है. बिहार, अरुणाचल और मणिपुर में स्थायी मान्यताप्राप्त पार्टी का दर्जा हासिल कर लिया है.
बिहार सीएम नीतीश कुमार और जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह


पटना. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बिहार की पार्टियों में जदयू का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा. जदयू ने मणिपुर विधानसभा की छह सीटें जीती हैं. ये सभी सीटें उसने भाजपा उम्मीदवारों को हरा कर हासिल की हैं. मणिपुर में जदयू को 10.92% वोट मिले हैं. मणिपुर में जदयू ने 36 उम्मीदवार उतारे थे. पांचों राज्यों में बिहार से जदयू, लोजपा व वीआइपी जैसी पार्टियों ने हिस्सा लिया था. इसके अतिरिक्त भाकपा- माले, सीपीएम और सीपीआइ ने भी प्रत्याशी उतारे थे. उत्तर प्रदेश में जदयू के 27 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. जदयू को वहां 0.12% वोट मिले हैं. जौनपुर जिले की मल्हनी सीट पर पार्टी के उम्मीदवार धनंजय सिंह को 79,830 वोट मिले.
इस सीट पर जदयू उम्मीदवार को 34.91% मिले. वह दूसरे नंबर पर रहे. वहां से सपा के लक्की यादव को सबसे अधिक 97,357 वोट मिले. पंजाब में भी जदयू ने उम्मीदवार खड़े किये थे. मणिपुर में जीरीबाम सीट से जदयू के मो अचबउद्दीन विजयी रहे. उन्हें 12,313 वोट मिले, जो करीब 46.21% है. उन्होंने भाजपा के नमेइरकपम बुधचंद्र सिंह को हराया. भाजपा उम्मीदवार को 11,897 वोट मिले. वहीं, लिलांग से जदयू के मो अब्दुल नासिर विजयी रहे. उन्हें 16,886 वोट मिले, जो करीब 49.71% है. उन्होंने भाजपा के वाइ अनतास खान को हराया. अनतास खान को 16,316 वोट मिले. ठंगमईबंद सीट से जदयू के खुमुकचम जयकिशन सिंह को 13,629 वोट मिले, जो करीब 56.08% है.
Spread the News
By NewsXPress

Leave a Reply

Your email address will not be published.

संबंधित खबरें