BREAKING

छत्तीसगढ़

मांस के टुकड़े ने खोला आशोका बिरयानी होटल का असली राज, देखें चौकाने देने वाली खबर

raipur । रायपुर r Ashoka Biryani located in Mohba Bazaar, आशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा निकलने की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया जिसके बाद खाद्य विभाग की जांच के लिए आशोका बिरायनी होटल पहुंची, यहां किचन में क्रास कंटेमिनेशन का चौंकाने वाला मामले सामने आया, यानी किचन में शाकाहारी और मांसाहार एक साथ रखा जा रहा था। इस कारण ही होटल में बार बार शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े निकलने की शिकायत मिल रही थी। किचन का आकार शाकाहारी और मांसहारी खाना बनाने और रखने के अनुपात में काफी छोटा था।

सभी तरफ गंदगी पसरी थी और फ्रिजर में बड़ी मात्रा में पुराना बासी खाना मिला, अशुद्ध खाद्य पादर्थौं को टीम ने नष्ट कराया। जांच टीम मे फूड सेफ्टी आफिसर रौशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल रहा। बता दें की शुक्रवार दोपहर को दुर्ग के दो युवक अशोक बिरयानी होटल गए थे, यहां उन्होने शाकाहारी बटर पनीर सब्जी आर्डर की, खााना आया तो उसमें मांस का बड़ा टुकड़ा जिसके बाद युवकों ने शिकायत की। पूर्वे में भी अशोका बिरयानी होटल के कई ब्रांच में शाकाहारी खाने में मांस निकलने का मामला सामने आ चुका है। अशोका बिरयानी के अलावा खाद्य विभाग की टीम गुढ़ियारी समेत कई इलाकों में संचालित मोमोस सेंटर गई। यहां मोमोस विक्रेताओं को खाने में रंग न मिलने और पुराना खाद्य पद्यार्थ न इस्तेमाल करने की सख्त हिदायत दी गई। कई सेंटर में मोमोस सामाग्री जांच के लिए जब्त की गई।

राजधानी रायपुर स्थित अशोका बिरियानी रेस्टोरेंट Ashoka Biriyani Restaurant में पालक सब्जी में मांस का टुकड़ा निकलने की शिकायत है। वेज फूड में मांस निकलने की 10 दिन के भीतर ये दूसरी घटना है। शुक्रवार दोपहर अशोका बिरियानी Ashoka Biriyani Restaurant के मोहबा बाजार स्थित ब्रांच में दो युवकों ने लंच में वेज फूड ऑर्डर किया था। उनका कहना है कि, इसकी शिकायत की गई तो युवकों की प्लेट हटा दी गई। अशोका बिरियानी के ब्रांच मैनेजर ने इन आरोपों को नकार दिया है। साथ ही दावा किया कि मांस का टुकड़ा उनके किचन से नहीं आया है।

दरअसल, दुर्ग के रहने वाले टिकेंद्र कुमार और केसरीनंदन साहू ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर एक बजे के करीब वो एम्स अस्पताल आए हुए थे। इस दौरान भूख लगी तो वह खाना खाने महोबाबाजार ओवर ब्रिज के नीचे स्थित अशोका बिरियानी के ब्रांच में पहुंचे। जहां उन्होंने वेज पुलाव, रोटी और पालक मटर की सब्जी ऑर्डर की। बता दे की वह खाना खाने के दौरान थाली में पालक की सब्जी के बीच उन्हें मांस का टुकड़ा दिखा। इस मामले में युवकों ने नाराजगी जताई तो प्रबंधन ने उन्हें माफी मांगने का आश्वासन दिया। लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी उनसे माफी नहीं मांगी। न तो खाने का बिल दिया। इस मामले को लेकर महोबा-बाजार ब्रांच मैनेजर साजू कुरियन ने मीडिया को बताया कि कस्टमर ने मटर पालक की सब्जी मंगवाई थी। उसे स्टॉफ ने खुद परोसा था। जो मांस का टुकड़ा निकला है वो हमारे किचन से नहीं आया है। हम CCTV भी चेक करेंगे। हालांकि दुर्ग में हुई इसी तरह की घटना को लेकर प्रबंधन ने माफी मांगी थी।

Related Posts