UP: संघ प्रमुख मोहन भागवत से सीएम योगी ने की मुलाकात, लव जिहाद पर मंथन

Uttar Pradesh

हालांकि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के किसी औपचारिक सत्र में सीएम योगी (CM Yogi) शामिल नहीं हुए. आरएसएस (RSS) नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम बमरौली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गये.

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) के गौहनिया में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की आयोजित हो रही दो दिवसीय बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी रविवार शाम आरएसएस नेताओं से मुलाकात करने पहुंचे. सीएम योगी लगभग साढ़े चार बजे गौहनिया के वशिष्ठ वात्सल्य ग्लोबल स्कूल पहुंचे. सीएम योगी करीब एक घंटे तक यहां पर रहे और उन्होंने सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत और सर सह कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से अलग से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने चाय पर आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारियों से भी कई विषयों पर चर्चा की.

सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की दिव्यता और भव्यता बढ़ाने पर भी संघ के नेताओं से सीएम की चर्चा हुई है. इसके साथ ही लव जिहाद पर यूपी में लाए जा रहे कानून सहित कई अन्य मुद्दों पर भी सीएम योगी ने आरएसएस के सर संघचालक से बातचीत की है. इस मौके पर लॉकडाउन के दौरान आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों को लेकर भी आरएसएस ने सीएम योगी को बताया है. ऐसा माना जा रहा है कि संघ द्वारा विश्वविद्यालय और चिकित्सालय खोले जाने को लेकर भी सीएम योगी से इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बात हुई.

औपचारिक सत्र में शामिल नहीं हुए सीएम योगी



हालांकि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के किसी औपचारिक सत्र में सीएम योगी शामिल नहीं हुए. आरएसएस नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम बमरौली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गये. इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश की पहले दिन की बैठक संपन्न हुई. आरएसएस के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत की अध्यक्षता में हुई बैठक में पहले दिन के पांच सत्रों में संगठन के क्रियाकलापों और सेवा कार्यों पर ही मुख्य फोकस रहा.
आज की बैठक में इन विषयों पर होगी चर्चा

सोमवार को लव जेहाद, धर्मान्तरण, पर्यावरण, गो रक्षा व अन्य विषयों चर्चा जारी रहेगी. आरएसएस के सर संघचालक डॉ मोहन राव भागवत के संबोधन के साथ दो दिन की बैठक का समापन होगा. इस बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होस बोले, सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य, सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल व सह सरकार्यवाह मुकुंद जी शिरकत कर रहे हैं.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply