सांबा में जैश आतंकियों द्वारा घुसपैठ में इस्तेमाल संदिग्ध सुरंग का पता चला-DGP

International National Rajasthan

अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर हैंडल जल्द ही जो बाइडन (Joe Biden) को ट्रांसफर किया जाएगा. ट्विटर (Twitter) ने कहा है कि भले राष्ट्रपति ट्रंप चुनावी नतीजों को मानने से इनकार कर दें लेकिन ये आधिकारिक अकाउंट बाइडन को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

वाशिंगटन. ट्विटर ने फैसला किया है कि अमेरिका में इनॉग्रेशन डे के दिन अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट @POTUS को डोनाल्ड ट्रंप से वापस लेकर जो बाइडन को सौंप दिया जाएगा. ट्विटर का कहना है कि भले राष्ट्रपति ट्रंप चुनावी नतीजों को मानने से इनकार कर दें लेकिन ये आधिकारिक अकाउंट बाइडन को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

इसके अलावा दूसरे आधिकारिक अकाउंट, जैसे- @whitehouse, @VP, @FLOTUS भी नए प्रशासन को ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. दरअसल ट्विटर के एक प्रवक्ता ने CBS न्यूज़ को बताया कि ट्विटर 20 जनवरी, 2021 को व्हाइट हॉउस के इंस्टीट्यूशनल ट्विटर अकाउंट के ट्रांजिशन की तैयारी कर रहा है. जैसा 2017 में किया गया था, यह पूरी प्रक्रिया नेशनल आर्काइव एंड रिकॉर्ड्स एडमिनिस्ट्रेशन की सलाह के साथ पूरी की जाएगी.”

जैसा कि पहले भी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से यह ट्विटर हैंडल ट्रंप को ट्रांसफर हुआ था. ट्रांसफर के पहले मौजूदा ट्वीट्स को आर्काइव कर लिया जाता है और अकाउंट को जीरो ट्वीट के साथ आने वाले प्रशासन के लिए तैयार कर उन्हें सौंप दिया जाता है.



ये भी पढ़ें: US Eelection: ट्रंप टीम करेगी पेंसिल्वेनिया पर अदालती फैसले के खिलाफ अपील
आपको बता दें कि ट्रंप ने चुनाव परिणामों को मानने से इंकार कर दिया है. जबकि बाइडन तय तौर पर चुनाव जीतने के लिए जरूरी इलेक्टोरल वोट्स हासिल कर चुके हैं. कुछ राज्यों ने तो नतीजों को प्रमाणित भी कर दिया है. वहीं, प्रेसिडेंशियल ट्रांजिशन देखने वाले जनरल सर्विस एडमिनिट्रेशन ने भी एक पत्र जारी करते हुए बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply