जम्‍मू-कश्‍मीर में LoC के पास दिखा पाकिस्‍तानी ड्रोन, तलाशी अभियान जारी

National

शनिवार शाम को ड्रोन देखे जाने के कुछ ही देर बाद बसोनी, धारणा और आसपास के क्षेत्रों में तलाश अभियान शुरू किया गया.

जम्मू. जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में पुंछ जिले (Poonch) के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के निकट आसमान में एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistan Drone) उड़ता देखा गया है, जिसके बाद सेना ने तलाश अभियान शुरू कर दिया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को ड्रोन देखे जाने के कुछ ही देर बाद बसोनी, धारणा और आसपास के क्षेत्रों में तलाश अभियान शुरू किया गया.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले छह महीने में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आसमान से हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है, जिसके कारण सीमा के पास हाई अलर्ट घोषित किया गया है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हीरानगर सेक्टर की अग्रिम चौकियों को पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्‍लंघन करते हुए निशाना बनाया.




अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार रात करीब नौ बजे सतपल, मनयारी, करोल कृष्णा और गुरनाम सीमा चौकियों पर सीमापार से गोलीबारी शुरू हुई. हालांकि इस गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने माकूल जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि दोनों ही तरफ से गोलीबारी रविवार तड़के तीन बजकर 45 मिनट पर भी जारी थी. अभी तक भारतीय पक्ष से किसी के हताहत होने या क्षति की खबर नहीं है.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply