अदालत ने 100 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई

Uttar Pradesh

सरकारी वकील निशांत कुमार गर्ग (Nishant Kumar Garg) ने बताया कि मेरठ जिले के थाना जानी क्षेत्र में अक्टूबर 2017 में एक बुजुर्ग दिव्यांग महिला के साथ अंकित पूनिया ने दुष्कर्म किया था.

मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ जिले की एक अदालत (Court) ने 100 साल की एक बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म के जुर्म में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सजा (Life Sentence) सुनाई है. सरकारी वकील निशांत कुमार गर्ग ने बताया कि मेरठ जिले के थाना जानी क्षेत्र में अक्टूबर 2017 में एक बुजुर्ग दिव्यांग महिला के साथ अंकित पूनिया ने दुष्कर्म किया था. आरोपी सिक्योरिटी गार्ड था. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग महिला की बाद में मौत हो गई थी. महिला के पोते ने व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. सरकारी वकील के अनुसार अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी अंकित को दोषी करार देते हुए उसे सजा सुनाई.

वहीं, गुरुवार को खबर सामने आई थी कि बांदा जिले की एक पॉक्सो अदालत ने छह साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार के दो साल पुराने मामले में दोषी पाए गए पीड़िता के रिश्ते के चाचा को 20 साल कैद की सजा सुनाई है. पॉक्सो अदालत के विशेष लोक अभियोजक रामसुफल सिंह ने शुक्रवार को बताया कि अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (पॉक्सो) के विशेष न्यायाधीश मो. रिजवान अहमद की अदालत ने बच्ची के रिश्ते के चाचा ओमप्रकाश वर्मा को बलात्कार का दोषी करार देते हुए उसे 20 साल कैद की सजा सुनाई है. साथ ही, उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

एक साल कैद की अतिरिक्त सजा काटनी होगी
सिंह ने बताया था कि बच्ची के साथ बलात्कार की घटना 24 दिसंबर 2017 की शाम बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र में घटी थी. उन्होंने बताया कि पीड़िता की मां ने 25 दिसंबर को कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. पुलिस ने 26 दिसंबर को वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वर्मा तब से ही जेल में है. सिंह ने बताया कि जेल में बिताई गयी अवधि सजा में समायोजित होगी और जुर्माना न जमा करने पर उसे एक साल कैद की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply