24 घंटे में उत्तर प्रदेश में Covid-19 से 35 लोगों की मौत, सामने आए 2588 नए केस

Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के तिवारी ने कहा है कि वो दिल्ली (Delhi) से हवाई जहाज, ट्रेन और बस से लखनऊ (Lucknow) आने वाले सभी लोगों की जांच करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शादी-विवाह समारोह में कितने लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाए, हम इस पर विचार कर रहे हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) विकराल रूप लेता जा रहा है. बीते 24 घंटे के दौरान यहां 35 लोगों की कोविड-19 (Covid-19) से मौत हो गई. साथ ही 2,588 लोगों के पॉजिटिव (Corona Positive) होने की पुष्टि हुई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना से 35 और लोगों की मौत होने से राज्य में वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,559 हो गई है.

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 2,558 नए मरीजों के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि की गई. उन्होंने बताया कि इस समय प्रदेश में उपचार करवा रहे मरीजों की कुल संख्या 23,806 है, जिनमें से 10,902 होम आइसोलेशन में हैं जबकि 2,356 प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं.

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि बाकी मरीजों का इस समय प्रदेश सरकार की एल-1, एल-2 और एल-3 श्रेणी के अस्पतालों में मुफ्त इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक कुल 4,95,415 संक्रमित ठीक हो चुके हैं जिसकी वजह से प्रदेश में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 94.04 प्रतिशत है. उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य में 1,75,128 नमूनों (सैंपल) की जांच की गई. इस प्रकार अब तक प्रदेश में कुल 1,79,85,811 नमूनों की जांच हो चुकी है. उन्होंने बताया कि नवंबर के महीने में प्रदेश जांच किए जा रहे नमूनों में से संक्रमित होने की औसत दर 1.6 प्रतिशत है.



दिल्ली से आने वाले सभी लोगों की करेंगे कोरोना जांच
वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के तिवारी ने रविवार को कहा कि वो दिल्ली से हवाई जहाज, ट्रेन और बस से लखनऊ आने वाले सभी लोगों की जांच करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शादी-विवाह समारोह में कितने लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाए, हम इस पर विचार कर रहे हैं.

इस महीने प्रदेश के जिन जनपदों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण दर देखी जा रही है, वो गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ और वाराणसी हैं. (भाषा से इनपुट)

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply