क्या गांधी परिवार के करीबी अशोक गहलोत कांग्रेस के नए अहमद पटेल हैं?

National

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के हाल के रुख से सवाल उठने लगे हैं कि क्या वो पार्टी के नए अहमद पटेल हैं? क्या मुश्किल दौर में वो कांग्रेस के लिए बेबाकी से अपनी बात रखने वाले नेता हैं?

(पल्लवी घोष)
नई दिल्ली.  पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बिहार विधान सभा चुनाव में हार के बाद अपनी पार्टी की आलोचना की थी. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी का विकल्प नहीं हो सकती. सिब्बल के इस बयान के बाद पार्टी में सन्नाटा पसर गया. कहीं से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. आखिरकार शाम को पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कपिल सिब्बल को जवाब दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि सिब्बल को इस तरह से पार्टी के आंतरिक मुद्दे का जिक्र मीडिया में करने की कोई जरूरत नहीं थी और इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत होती हैं.

लव जिहाद के कानून के खिलाफ प्रतिक्रिया
कुछ दिनों पहले खबर आई की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने जा रही है. इस मुद्दे पर भी कांग्रेस की तरफ से सबसे पहले गहलोत ने ही अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम ने लव जिहाद बिल को लेकर ट्वीट करते हुये कहा कि बीजेपी ने देश को बांटने और साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए लव जिहाद शब्द ईजाद किया है. शादी व्यक्तिगत आजादी का मामला है. शादी को रोकने के लिए लाया जाने वाला कोई भी कानून पूर्णतया असंवैधानिक है. उन्होंने लिखा ‘ये किसी अदालत में नहीं टिकेगा. प्यार में जिहाद का कोई स्थान नहीं है. वे देश में ऐसा माहौल बना रहे हैं, जहां वयस्क लोगों की सहमति राज्य की दया पर निर्भर हो जाएगी.’

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply