बिना डेबिट-क्रेडिट कार्ड के ऐसे करें शॉपिंग,जानिए कैसे उठा सकते हैं इसका फायदा

Business National Tech

ICICI बैंक ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिससे आप सिर्फ मोबाइल नंबर और पैन (PAN) कार्ड के आधार पर न सिर्फ शॉपिंग कर सकते है, बल्कि इस खर्च को ईएमआई में भी कन्वर्ट करा सकते हैं.

नई दिल्ली. ICICI बैंक ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिससे आप सिर्फ मोबाइल नंबर और पैन (PAN) कार्ड के आधार पर न सिर्फ शॉपिंग कर सकते है, बल्कि इस खर्च को EMI में भी कन्वर्ट करा सकते हैं. बैंक ने इस सुविधा को ‘ICICI Bank Cardless EMI’ नाम दिया है. बैंक ने कहा कि इस सुविधा का फायदा उठाकर बैंक ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और मोबाइल के डिजिटल वॉलेट की जगह सिर्फ मोबाइल फोन और पैन की मदद से शॉपिंग कर पाएंगे.

कैसे मिलेगा फायदा
यह पूरी तरह से डिजिटल ईएमआई प्लान है जिसे उसने Pine Labs के साथ साझेदारी में शुरू किया है. इसके तहत ग्राहक सिर्फ बैंक के साथ रजिस्टर्ड अपना मोबाइल नंबर और PAN बताकर तथा इसके बाद मोबाइल पर आने वाला ओटीपी बताकर पीओएस मशीन के माध्यम से शॉपिंग कर पाएंगे. इसके लिए पात्र ग्राहक बस किसी भी दुकान या शोरूम में कार्डलेस ईएमआई विकल्प चुनने को कहेंगे और दुकानदार उन्हें इस सुविधा का फायदा देगा.

ये भी पढ़ें : रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर यहां मिलता है सबसे ज्यादा कैशबैक
इस सुविधा में कितना मिलेगा लाभ


>> ग्राहकों को कार्ड का उपयोग किए बिना अग्रणी खुदरा विक्रेताओं पर प्रमुख
>> ब्रांडों पर मिलती है नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा
>> बैंक इस सुविधा के लिए कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लेता है
>> यह प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल, संपर्क रहित और सुरक्षित है
>> ग्राहक 10,000 से 10 लाख रुपए तक की खरीद के लिए पूर्व-अनुमोदित सीमा प्राप्त कर सकते हैं
>> ग्राहक तीन से 15 महीने तक अपनी पसंद की अवधि का चयन कर सकते हैं

ये भी पढ़ें : दिल्ली सरकार ने किया Corona रोगियों के परिवहन के लिए ‘जीवन सेवा ऐप’ लॉन्च, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

किन जगह मिलेगी ये सुविधा?
आईसीआईसीआई बैंक रिटेल स्टोर्स पर पूरी तरह से डिजिटल, कार्डलेस ईएमआई सुविधा पेश करने वाला उद्योग का पहला बैंक बन गया है. बैंक ने क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, माय जियो स्टोर्स और संगीता मोबाइल्स जैसे प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के देशभर के आउटलेट्स में यह सुविधा देने के लिए एक प्रमुख मर्चेन्ट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पाइन लैब्स के साथ करार किया है. इन स्टोरों पर ग्राहक कैरियर, डायकिन, डेल, गोदरेज, हायर, एचपी, लेनोवो, माइक्रोसॉफ्ट, मोटोरोला, नोकिया, ओप्पो, पैनासोनिक, तोशिबा, विवो, व्हर्लपूल और एमआई जैसे प्रमुख ब्रांडों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदने के लिए ‘कार्डलेस ईएमआई‘ सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. बैंक आने वाले महीनों में इस सुविधा के तहत कई और ब्रांड जोड़ेगा. इसके अलावा, और अधिक खुदरा विक्रेता निकट भविष्य में यह सुविधा प्रदान करेंगे.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply