हरभजन सिंह ने बताया, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कौन भर सकता है विराट कोहली की जगह

Sports

विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ही खेलेंगे. इसके बाद वह भारत लौट जाएंगे

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है और 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ अपने इस दौरे का आगाज करेगी. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलकर भारत लौट जाएंगे. दरअसल जनवरी के शुरुआत में उनके और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा की जिंदगी में नन्‍हा मेहमान आने वाला है. जब से यह खबर आमने आई है कि कोहली 17 दिसंबर को एडिलेड में पहला टेस्‍ट खेलकर वापस भारत लौट जाएंगे, तब से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उनके विकल्‍प पर चर्चाएं तेज होने लगी है.

भारत के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी इस पर अपनी राय रखी और उन्‍होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया, जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्‍ट मैचों में कोहली की जगह नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी कर सकता है. हरभजन ने कोहली के विकल्‍प के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) का नाम लिया. उन्‍हें लगता है कि राहुल कोहली के बिल्‍कुल सही रिप्‍लेसमेंट हैं.

ओपनिंग के अलावा नंबर 3 और 4 पर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं राहुल
दिग्‍गज गेंदबाज ने कहा कि मैं ओपनिंग कॉम्बिनेशन नहीं बदलूंगा. रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया में पारी का आगाज करना चाहिए और राहुल कोहली की जगह को भर सकते हैं. राहुल नंबर 3, 4 और यहां तक कि ओपनिंग के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इंडिया टुडे से बात करते हुए हरभजन ने कहा कि राहुल क्‍वालिटी प्‍लेयर हैं.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, बताया- ‘अनजान नंबर’ से विराट कोहली ने भेजा था वाउचर

टीम इंडिया में सूर्यकुमार को जगह न मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने किया था मैसेज, जानें क्‍या हुई थी बात
हरभजन सिंह ने कहा कि जब गुलाबी गेंद नई होती है तो वह घूमती बहुत है, जब एक बार सीम बैठ जाती है तो उससे बल्‍लेबाजी आसान हो जाती है. उन्‍होंने कहा कि हमारे सीमर्स गुलाबी गेंद से गेंदबाजी करने को उत्‍सुक होंगे, क्‍योंकि भारत के पास अच्‍छा लाइन अप है. मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और बाकी अन्‍य नुकसान पहुंचा सकते हैं, जो ऑस्‍ट्रेलिया भी करेगा.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply