ऑस्‍ट्रेलियाई सहायक कोच ने दी भारतीय गेंदबाजों को चेतावनी

Sports

एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) का मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का नील वैगनर की तरह लगातार बाउंसर फेंकने की योजना सही नहीं रहेगी.

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) का मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का नील वैगनर की तरह लगातार बाउंसर फेंकने की योजना सही नहीं रहेगी. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर ने 2019-20 सत्र में टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ को चार बार आउट किया था. इस दौरान उन्होंने स्मिथ के शरीर को निशाना बनाकर लगातार शॉट गेंदें फेंकी थी. शॉट गेंदों पर परेशानी का सामना करने के बाद भी मैकडोनाल्ड ने कहा कि स्मिथ की बल्लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं दिख रही है.

उन्होंने रविवार को कहा कि मुझे पता है कि एक टेस्ट मैच में आर्चर की गेंद उसके हेलमेट पर लगी थी, लेकिन वापसी के बाद वह रन बनाने में सक्षम रहे है. वनडे और टी-20 क्रिकेट में भी उनके खिलाफ यह योजना अपनायी गई, लेकिन वह रन बनाने में सफल रहे.

भारतीय गेंदबाज चाहे तो आजमा सकते हैं ये योजना
मैकडोनाल्ड ने कहा कि इसलिए मैं इसे एक कमजोरी के रूप में नहीं देखता हूं. अगर भारतीय गेंदबाज चाहे तो इस योजना को आजमा सकते है. भारतीय टीम ने जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज में स्मिथ के खिलाफ यह योजना अपनाई थी, लेकिन 31 साल के इस बल्लेबाज ने तब 98 और 131 रन की पारी खेल कर खुद को साबित किया था.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: हरभजन सिंह ने बताया, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कौन भर सकता है विराट कोहली की जगह

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, बताया- ‘अनजान नंबर’ से विराट कोहली ने भेजा था वाउचर
मैकडोनाल्ड ने कहा कि उन्होंने इस योजना पर पहले काम किया है. यह रन को रोकने और उनको आउट करने का सबसे अच्छा मौका देता है, लेकिन भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में वह इससे आसानी से पार पाने में सफल रहे थे. मुझे लगता है आगामी सीरीज में भी ऐसा ही होगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 27 नवंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply