लद्दाख: चीन से तनाव के बीच जवानों की सुरक्षा करेंगी सुरंगें, सर्दी से भी बचाव

International National

न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि उन्हें फोन कॉल करके परेशान किया जा रहा है. न्यायाधीश ने कहा कि आरोप अटकलों पर आधारित हैं. मुकदमे में लाखों मतों को अवैध घोषित करने की मांग की गई थी.

वॉशिंगटन. अमेरिकी चुनाव (US Election) में लगातार धांधली का आरोप लगा रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को कानूनी तौर पर भी मदद नहीं मिल रही है. ट्रंप के मुकदमें को अदालतों में खारिज किया जा रहा है. खास बात है कि ट्रंप अदालतों में भले ही दावे कर रहे हैं, लेकिन कोई पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाए हैं. इसी क्रम में अमेरिका में एक संघीय न्यायाधीश ने पेनसिल्वेनिया (Pennsylvania) में दायर उस मुकदमे को खारिज कर दिया है, जिसमें लाखों मतों को अवैध घोषित करने की मांग की गई थी. राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) विजयी रहे हैं.

यूएस मिडल डिस्ट्रिक्ट ऑफ पेनसिल्वेनिया के न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने ट्रंप अभियान का अनुरोध शनिवार को खारिज कर दिया, जिससे तीन नवंबर को हुए चुनाव के परिणामों को चुनौती देने के राष्ट्रपति ट्रंप के प्रयासों को खासा झटका लगा है. न्यायाधीश ने कहा कि आरोप अटकलों पर आधारित हैं.

न्यायाधीश ब्रान ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि उन्हें फोन कॉल करके परेशान किया जा रहा है. उन्होंने अपने फैसले में कहा कि ट्रंप अभियान ने ‘तोड़-मरोड़ कर और बिना आधार के कानूनी दलीलें’ पेश कीं और अटकलों पर आधारित आरोपों के समर्थन में सबूत पेश नहीं किए. ट्रंप अभियान ने मतदान प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए इस महीने की शुरुआत में मुकदमा दायर किया था.



नव-निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने पेनसिल्वेनिया में ट्रंप को 81,000 से भी अधिक मतों के अंतर से पछाड़ दिया. इस महत्वपूर्ण राज्य में 20 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं. न्यायाधीश ब्रान ने अपने फैसले में कहा, ‘यह अदालत ऐसा कोई आधार नहीं समझ सकी है जिसके तहत वादी ने चुनाव में इतने व्यापक सुधार की मांग की है.’

लगातार अदालतों में असफल होने के बाद ट्रंप अब अधिकारियों को लोगों के फैसले मनाने की तैयारियां कर रहे हैं. वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स बताता हैं कि अगर ट्रंप 46 इलेक्टोरल वोटों के उलटफेर में सफल होते हैं तो उनके व्हाइट हाउस में जमें रहने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. (इनपुट: भाषा)

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply