प्रयागराज में शुरू हुई RSS की अहम बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद

Uttar Pradesh

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी शामिल होंगे. जहां सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह जोशी सीएम योगी अलग मुलाकात करेंगे.

प्रयागराज. आरएसएस (RSS) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी क्षेत्र में रविवार को दो दिवसीय बैठक सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और सर कार्यवाहक भैयाजी जोशीकी अगुवाई में प्रयागराज में शुरू हो चुकी है. गौहनिया स्थित कालेज में हो रही बैठक में आठ सत्रों में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि आज पांच सत्रों में बैठक में कई विषयों पर मंथन होगा. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. जहां सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह जोशी सीएम योगी अलग मुलाकात करेंगे.

संघ से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बैठक में राम मंदिर की दिव्यता व भव्यता को लेकर जन जागरण, लव जिहाद को लेकर चिंता, पर्यावरण संरक्षण, आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्राम्य विकास, गो संरक्षण, धर्मांतरण पर अंकुश, धर्म जागरण, स्वदेशी और कुटुम्ब प्रबोधन पर मंथन होगा. उधर, संघ के काशी, गोरक्ष, अवध व कानपुर प्रान्त के पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे.

ये भी पढे़ं- सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन आज, CM योगी ने फोन करके दी बधाई



इसमें शामिल संगठन पदाधिकारियों से उनके कार्यों की अलग-अलग समीक्षा होगी. साथ ही आगे के कार्यक्रमों की रणनीति तय की जाएगी. इसके बाद फिर से संयुक्त बैठक होगी. आखिरी में कोर कमेटी की बैठक संभावित है. इन बैठकों में कई बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित करने के साथ उसके अनुसार कार्यक्रमों को गति देने पर चर्चा होगी. सर संघचालक और सर कार्यवाह शनिवार की रात प्रयागराज पहुंचे. अन्य पदाधिकारियों के भी पहुंचने की उम्मीद है. सभी लोगों के सीधे बैठक स्थल पर पहुंचने की बात कही जा रही है. इसे देखते हुए उनके ठहरने आदि की समुचित व्यवस्था की गई है.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply