सोनभद्र व मिर्जापुर में पीएम और सीएम कल करेंगे ग्रामीण पेयजल परि. का उद्घाटन

Uttar Pradesh

5,555 करोड़ की 23 ग्रामीण पेयजल परियोजना के पूरा होने से सोनभद्र व मिर्जापुर के लोगों का पेयजल संकट खत्म हो जाएगा. कल प्रधानमंत्री इन योजनाओं का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री योगी मौके पर मौजूद होंगे.

चुर्क. पेयजल संकट से जूझ रहे सोनभद्र (Sonbhadra) व मिर्जापुर (Mirzapur) को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 22 नवंबर यानी कल 5,555 करोड़ की 23 ग्रामीण पेयजल परियोजना की सौगात देंगे. कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में होंगे जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसकी शुरुआत करेंगे. इस योजना की सौगात देने के लिए सूबे के मुखिया योगी 22 नवंबर को रॉबर्ट्सगंज तहसील के धधरौल बाध के समीप ग्राम पंचायत करमाव आएंगे. मुख्यमंत्री के सोनभद्र दौरे को देखते हुए जलशक्ति व सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह दो दिन से सोनभद्र में डटे हुए हैं. जलशक्ति मंत्री ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को लेकर डीएम एसराज लिंगम व एसपी आशीष श्रीवास्तव डेरा जमाए हुए हैं.

सोनभद्र व मिर्जापुर के लोगों के लिए 22 नवंबर का दिन बहुत ही ऐतिहासिक होगा, जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुखिया 5,555 करोड़ की पेयजल योजना की सौगात देंगे. इस योजना से सोनभद्र व मिर्जापुर के 42 लाख आबादी को इसका लाभ मिलेगा. उम्मीद की जा रही है कि इन योजानाओं के पूरा होने पर इलाके के लोगों को पेयजल की समस्या से निजात मिल जाएगी.

सोनभद्र में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दो दिनों से जलशक्ति व सिचाई मंत्री महेंद्र सिंह दो दिन से इलाके में हैं. उन्होंने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि सोनभद्र व मिर्जापुर जिले के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने हर घर जल का जो वादा किया था. इसी के तहत इन योजना का लाभ सोनभद्र व मिर्जापुर के लोगों को दिया जा रहा है. कल से इस योजना को जल्द से जल्द पूरा कराने का काम किया जाएगा.



रिपोर्ट : रंगेश कुमार सिंह

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply