असम: पूर्व CM तरुण गोगोई को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया, अगले 48 घंटे अहम

National

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) से मिलने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हिमांत बिस्वास ने बताया कि उन्हें दिल्ली शिफ्ट नहीं किया जा सकता है. फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ है.

दिसपुर. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. बेहद खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे गोगोई को लाइफ सपोर्ट पर रखा हुआ है. 86 वर्षीय कांग्रेस नेता को बीते 2 नवंबर को अस्पताल में गंभीर हालत मे भर्ती कराया गया था. गोगोई के शरीर के कई अंग फेल हो चुके हैं.

फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हिमांत बिस्वास, गोगोई से मिलने जीएमसीएच में पहुंचे थे. बिस्वास ने बताया कि पूर्व सीएम की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है और उन्हें दिल्ली शिफ्ट नहीं किया जा सकता है. उन्होंन बताया कि अगले 48 घंटे बहुत ही बहुत ही अहम हैं. गोगोई कुछ समय पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में भी आ गए थे.

गोगोई को अक्टूबर में बेचैनी की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके गोगोई को कोविड-19 से उबरने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया था. उन्हें प्लाज्मा थैरेपी दी गई थी और बाद में उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी. गोगोई अपने निवास पर 9 डॉक्टरों की टीम की निगरानी में थे.

News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply