ये 10 सेलेब्स हो चुकी हैं छेड़खानी का शिकार, खुद ही किया खुलासा!

Bollywood

ये पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड (Bollywood) सेलेब ने अपने ऊपर हुए उत्पीड़न के बारे में पब्लिकली बात की है. आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों (Actresses) और सेलेब्स के बारे में, जिन्होंने हिम्मत दिखाते हुए खुलकर निजी जिंदगी में हुए यौन शोषण (Sexual abuse) की चर्चा की.

Neha Bhasin

‘दिल दियां गल्लां’ और ‘जग घूमया’ जैसे खूबसूरत गानों को आवाज देने वाली गायिका नेहा भसीन (Neha Bhasin) ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ खुलासे किए हैं जिसको लेकर वो चर्चा में हैं. नेहा की मानें तो वो कई बार यौन शोषण (sexual abuse) का शिकार हो चुकी हैं. एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में नेहा ने बताया कि जब वो 10 साल की थीं, तो हरिद्वार में एक आदमी ने उन्हें पीछे से गलत तरीके से टच किया था. जब उनके साथ ऐसा हुआ तो वो हैरान हो गईं और घबराकर दौड़ते हुए अपनी मां के पास चली गई थीं. इसके साथ-साथ नेहा ने कुछ और ऐसी घटनाओं का खुलासा किया है जिसको लेकर लोग हैरान हैं. (Photo: नेहा भसीन के इंस्टाग्राम से)
ये पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलेब ने अपने ऊपर हुए उत्पीड़न के बारे में पब्लिकली बात की है. आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों और सेलेब्स के बारे में, जिन्होंने हिम्मत दिखाते हुए खुलकर निजी जिंदगी में हुए यौन शोषण की चर्चा की.
Tanushree Dutta

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने हालही में अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. तनुश्री ने बताया था कि उन्हें हॉर्न ओके प्लीज फिल्म में उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्या और निर्देशक राकेश सारंग का भी जिक्र किया था. (Photo: तनुश्री दत्ता के इंस्टाग्राम से)
Swara Bhaskar

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अपने बुरे अनुभवों को साझा करते हुए बताया था कि जब वो इंडस्ट्री में नई थीं तो कई निर्देशक उनका यौन शोषण करने की कोशिश करते थे. उन्हें फोन और मैसेज से भी परेशान करने की कोशिश करते थे. फिल्म के सेट पर उनके साथ कई बार छेड़छाड़ भी हुई है. (Photo: स्वरा भास्कर के इंस्टाग्राम से)


Sonam Kapoor

अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने बुरे अनुभव के बारे में बताया था कि 13 साल की उम्र में एक अंजान व्यक्ति ने उनके सीने को छूने की कोशिश की थी. वो उस वक्त इतना डर गई थीं कि वहीं रोने लगी थीं. (Photo: सोनम कपूर के इंस्टाग्राम से)



Zaira Wasim

फिल्म ‘दंगल’ की अभिनेत्री जायरा वसीम ने फ्लाइट में अपने एक को-पैसेंजर पर मोलेस्टेशन का आरोप लगाया था. उन्होंने इससे जुड़ा एक वीडियो भी साझा किया था. (Photo: सोशल मीडिया)
kalki koechlin

कल्कि केकलां ने भी एक बार इस बात का जिक्र किया था कि 9 साल की उम्र में वो यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. (Photo: सोशल मीडिया)
Fatima Sheikh

फिल्म दंगल की अभिनेत्री फातिमा शेख ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि जब वो 3 साल की थीं तब उन्हें यौन शोषण का सामना करना पड़ा था. (Photo: फातिमा शेख के इंस्टाग्राम से)
Nayani Dixit

कंगना रनौती की फिल्म ‘क्वीन’ में सोनल का किरदार निभाने वाली नयनी दीक्षित ने फिल्म के निर्देशक विकास बहल पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. कंगना ने भी नयनी के इस आरोप का समर्थन किया था. (Photo: नयनी दीक्षित के इंस्टाग्राम से)
Bipasha Basu

अभिनेत्री बिपाशा बासु के साथ फिल्म जिस्म के प्रमोशन के दौरान छेड़छाड़ की गई थी. एक अंजान व्यक्ति उन्हें गलत तरह से छूकर भागने की कोशिश कर रहा था मगर उसे पकड़ लिया गया था. (Photo: बिपाशा बासु के इंस्टाग्राम से)
Vinita Nanda

टीवी सीरीज तारा की लेखिका विनीता नंदा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अभिनेता आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था. विनीता ने अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर की थी. (Photo: सोशल मीडिया)
News Article & Images Source: https://hindi.news18.com/

Leave a Reply